Three Men in a Boat Ch 5 Summary in Hindi Class 9th- पाठ 5 का सार English

मिसेज पोप्पेट्स ने उन्हें 9:00 बजे जगाया और वे एक दूसरे को सुबह 6:30 बजे नहीं जागने के लिए दोष देना शुरू कर दिया। हैरिस और जिम ने जॉर्ज को बिस्तर से बाहर खिंच कर बाथ टब में गिर दिया और उसे ख्याल नहीं रखने का आरोप लगाया। मोंटमोरेन्सी दरवाजे पर दो कुत्तों के साथ लड़ रहा था। दोनों कुत्तों को एक छतरी के द्वारा भगा दिया गया। जॉर्ज ने नाश्ते के समय मौसम का पूर्वानुमान पढ़ा । जिम ने कहा कि मौसम पूर्वानुमान धोखाधड़ी है । जिम ने याद किया कि मौसम उनलोगों का दिन बर्बाद कर दिया था।

वे बाहर टैक्सी के लिए इंतजार कर रहे थे। उनके ग्रॉसर बिग का लड़का सबसे पहले उनके सामान के पास आकर रुक गया। एक अन्य लड़का और बूट की दुकान से एक युवा सज्जन वहाँ पहुँच गए । जल्द ही, बहुत से लोग आसपास एकत्र हो गए क्योंकि वे बहुत सामान ले जा रहे थे। लोगों ने अनुमान लगाया कि वहाँ एक अंतिम संस्कार या शादी हो सकती है। आखिर में एक टैक्सी आया और वे 11:00 बजे वाटरलू स्टेशन पर पहुँचे ।

कोई नहीं जानता था कि किंग्स्टन के लिए 11:05 ट्रेन कहाँ से शुरू होती है । उन्होंने कुलियों, स्टेशन मास्टर, यातायात अधीक्षक और अधिकारियों से प्लेटफार्म नंबर के बारे में पूछा पर सभी से विरोधाभासी जवाब मिला। उन्होंने इंजन चालक को ग्यारह पांच ट्रेन होने के लिए आधा सेंट रिश्वत दी । अंत में, वे किंग्स्टन लंदन और साउथ-वेस्टर्न रेलवे द्वारा पहुंचे। बाद में उन्हें पता चला कि जिस ट्रेन से वे आये थे वास्तव में वह ट्रेन एक्सेटर मेल था और यात्री घंटे भर उस ट्रेन को ढूंढ रहे थे। उनका नाव किंग्स्टन पर उनके लिए इंतजार कर रहा था। वे नाव में बैठें । हैरिस चप्पू पर बैठा, जिम ने नियंत्रक रस्सियों को पकड़ा और मोंटमोरेन्सी नाव के अभाग्र में बैठा। वे नाव पर बैठकर पानी में चल दिए ।


Back to Chapter
Previous Post Next Post
X
Free Study Rankers App Download Now