Three Men in a Boat Ch 2 Summary in Hindi Class 9th

Three Men in a Boat Ch 2 Summary in Hindi Class 9th- पाठ 2 का सार English

उन्होंने नक्शा निकल और शनिवार को किंग्स्टन के लिए निकलने का फैसला किया । हैरिस और जिम नाव से चर्त्से तक आएंगे और जॉर्ज बैंक बंद होने के बाद उनके साथ वहीँ शामिल होगा। जॉर्ज और जिम बाहर कैंप करना चाहते थे लेकिन हैरिस ने उन्हें बारिश का पूर्वानुमान के बारे में चेतावनी दी ।

जेरोम ने खुली हवा में नींद का जब सूरज नदी के किनारे डूबते हुए झिलमिलाता चाँद के साथ एक सुखद दृश्य का वर्णन किया । उन्होंने इस की खामियों की कल्पना की और अंत में ठीक रात को और सराय के बाहर कैंप करने का और बारिश वाली रात में अंदर कैंप करने का फैसला किया है। मोंटमोरेन्सी यह सुनकर खुश था।

जिम ने उन दिनों को याद किया जब मोंटमोरेन्सी उसके जीवन में आया था और उसने सोचा था कि वह लंबे समय तक जीवित नहीं ररहेगा, लेकिन जल्द ही उसने कुत्ते की प्रकृति दिखाना शुरू कर दिया । मोंटमोरेन्सी ने आधा दर्ज़न मुर्गियों को मारा, एक सौ चौदह बार सड़क पर झगड़े किये, दो बिल्लियों को मारा और एक आदमी को अपने ही शेड में डरा कर अंदर घुसाए रख । जिम ने पाया कि मोंटमोरेन्सी के जीवन का विचार सबसे जर्जर कुत्तों के साथ स्लम के बस्तियों के आसपास मार्च करना था।

केवल यह निर्णय जो छोड़ दिया गया था कि उन्हें क्या ले जाना है । जॉर्ज को प्यास लग गयी और हैरिस एक उत्कृष्ट आयरिश व्हिस्की की जगह जानता था। निर्णय अगले दिन के लिए स्थगित कर दिया गया और वे सब अपनी टोपी डाल बाहर चल दिए ।

Back to Chapter

Watch age fraud in sports in India

Contact Form

Name

Email *

Message *

© 2019 Study Rankers is a registered trademark.

Download StudyRankers App and Study for FreeDownload NOW

x